वैध घोषित किए गए डा0 महेंद्र देव के नामांकन को षडयंत्र कर अवैध घोषित

शिक्षक संघ ने डा0 प्रभात कुमार की तानाशाही के विरुद्ध संघर्ष किए जाने की घोषणा



पूर्वांचल राज्य जिला संवाददाता
वशिष्ठ चौबे

लखनऊ। उत्तर प्रदेश भारत स्काउट और गाइड के प्रादेशिक निर्वाचन में निर्वाचन अधिकरी आनंद सिंह रावत द्वारा मुख्यायुक्त पद के प्रत्याशी डा0 महेन्द्र देव (शिक्षा निदेशक, माध्यमिक) का नामांकन वैध घोषित किए जाने के बाद शुक्रवार मुख्यायुक्त पद के अन्य प्रत्याशी डा0 प्रभात कुमार (वर्तमान मुख्यायुक्त) के दबाब में डा0 महेन्द्र देव का नामांकन खारिज किए जाने का पर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रादेशिक उपाध्यक्ष एवं प्रवक्ता डा0 आर0पी0 मिश्र एवं प्रदेशीय मंत्री डा0 आर0के0 त्रिवेदी ने गहरा आक्रोश व्यक्त किया है और डा0 प्रभात कुमार तानाशाही के विरुद्ध संघर्ष किए जाने की घोषणा की है।



उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रादेशिक उपाध्यक्ष एवं प्रवक्ता डा0 आर0पी0 मिश्र तथा प्रदेशीय मंत्री डा0 आर0के0 त्रिवेदी ने बताया कि वर्तमान मुख्यायुक्त डा0 प्रभात कुमार ने निर्वाचन अधिकारी आनन्द सिंह रावत को सेवानिवृत्ति के बाद अनियमित रूप से तीन वर्षों से प्रादेशिक सचिव नियुक्त कर रखा है। संज्ञान में आया है कि कल देर रात डा0 प्रभात कुमार ने अपने सहयोगियों के साथ प्रादेशिक मुख्यालय मेे बैठकर निर्वाचन अधिकारी आनंद सिंह रावत को नौकरी से निकाल देने की धमकी देकर जबरिया डा0 महेंन्द्र देव का नामांकन खारिज कराया है।

शिक्षक नेताओं ने बताया कि  गुरुवार 7 दिसम्बर को निर्वाचन अधिकारी द्वारा बन्द कमरे में दिनभर स्कूटनी कि गई और स्कूटनी के नाम पर नामाकंन पत्रों के साथ छेड़छाड़ की गई। शाम ए0सी0एम0 पंचम तथा महानगर क्षेत्र की ए0सी0पी0 नेहा त्रिपाठी की उपस्थिति मे डा0 महेन्द्र देव के नामाकंन पत्रों की जांच की गई जिसमें वाराणसी सहित कई जनपदों से प्रस्तावित नामाकंन वैध पाये गये थे। जाॅच के समय वाराणसी से प्रस्तावक डा0 हरेन्द्र राय तथा डा0 महेन्द्र देव के प्रतिनिधि  महेन्द्र सिंह उपस्थित थे। निर्वाचन अधिकारी ने जाॅच करने के पश्चात नामाकंन वैध पाये जाने की लिखित सूचना शाम को ही मिनट पर महेन्द्र देव के प्रतिनिधि महेन्द्र सिंह को उपलब्ध कराई थी। जिसकी सीसी टीवी फुटेज भी उपलब्ध है।

शिक्षक नेताओं ने आश्चर्य व्यक्त किया है कि निर्वाचन कार्यक्रम के अनुसार 18 दिसम्बर, 2023 को नाम वापसी की तिथि निर्धारित होने के बावजूद जल्दबाजी में आज ही निर्वाचन अधिकारी द्वारा डा0 प्रभात कुमार को मुख्यायुक्त पद पर निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया। संगठन जल्द ही तानाशाह डा0 प्रभात कुमार के कालेकारनामों का पर्दाफाश करेगा।

Popular posts from this blog

एस वी एन एकेडमी लक्ष्मीगंज में स्पोर्ट्स वीक के प्रथम दिन हुआ कबड्डी व खो खो का रोमांचकारी मैच

दुष्कर्म करने के बाद फोटो व वीडियो किया वायरल,अभियुक्त हुआ गिरफ्तार